गुरुवार, अगस्त 18, 2011

न्यूयार्क से भोजीवुड पहुंचे नीरज


नीरज राज पौडेल तो वैसे नेपाल से हैं, लेकिन इन्होंने अपनी पढ़ाई न्यूयार्क से की है और अब भोजपुरी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। भोजपुरी फिल्मों में नीरज राज पौडेल की शुरुआत निर्माता-निर्देशक रमाकांत प्रसाद की फिल्म ‘दिलजले’ से हुई है। ‘दिलजले’ में नीरज राज पौडेल की छोटी सी भूमिका थी, लेकिन छोटी सी ही भूमिका में उन्होंने फिल्म के निर्माता-निर्देशक रमाकांत प्रसाद को इतना प्रभावित किया कि रमाकांत प्रसाद ने अपनी अगली फिल्म ‘लड़ाई ल अंखिया ए लौंडे राजा’ में हास्य से पूरिपूर्ण सह-खलनायक की भूमिका सौंप दी। यह फिल्म सुपर हिट हुई और नीरज राज रातों रात भोजपुरी सिनेमा में छा गये।
नीरज राज पौडेल कहते हैं कि रमाकांत प्रसाद से मेरी पहली मुलाकात एक शो के दौरान हुई थी, जहां उन्होंने मेरे हुनर को पहचाना और मुझे एक मौका दिया, इस बात के लिए मैं रमाकांत प्रसाद जी का लाख-लाख शुक्रगुजार हूं। इस फिल्म की सफलता के बाद नीरज राज पौडेल के पास कई फिल्मों के आॅफर आ रहे हैं। वह कहते हैं कि मेरी आनेवाली प्रमुख फिल्मों में ‘बारूद’ और ‘खून पसीना’ है। इसके अलावा भी वह कई और फिल्में कर रहे हैं।
भोजपुरी दर्शकों को धन्यवाद देते हुए नीरज राज कहते हैं कि मैं भोजपुरी दर्शकों का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मुझे फिल्मों में स्वीकार किया। पवन सिंह और विराज भट्ट की तारीफ करते हुए नीरज कहते हैं कि इन कलाकारों से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें