बुधवार, मार्च 23, 2011

भोजपुरी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बनाना चाहती हूँ- रितिका शर्मा


भोजपुरी सिनेमा के विकास के साथ-साथ तमाम नई प्रतिभाओं का इस इंडस्ट्री में आगन हुआ है, जो अपनी प्रतिभा की दौलत भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में अपने आपको स्थापित करने में जुटी हैं, इन्हीं में से एक हैं रितिका शर्मा। हाल ही में हमारी बातचीत रितिका शर्मा से हुई, पेश है बातचीत के कुछ खास अंश-
 सबसे पहले अपने बारे में बताइए?
वैसे तो मैं मथुरा से हूं, लेकिन मेरा जन्म मुंबई में हुआ है। यहीं पर मैंने अपनी पढ़ाई पूरी की। मेरे पिता जी का बिजनेस है और मां हाउस वाइफ हैं। हम तीन बहनें और एक भाई हैं, मेरा छोटा भाई इस समय लंदन में पढ़ाई कर रहा है।
 अभिनय के क्षेत्र में आने का ख़्याल कैसे आया?
बचपन से ही मुझे फिल्मो में काम करने का शौक था, हालांकि मेरे पिताजी को मेरा फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था, लेकिन मेरी मां ने मेरा बहुत सपोर्ट किया। मेरे पिताजी को भी अब मेरे फिल्मों में काम करने से कोई ऐतराज नहीं।
 फिल्मों में आपकी शुरुआत कैसे हुई?
फिल्मों में मेरी शुरुआत राजकुमार पाण्डे की फिल्म ‘भईया के ससुरारी में’ से हुई। इस फिल्म में मेरी सेकेण्ड लीड हीरोइन की भूमिका थी। इसके बाद मैंने एक और फिल्म ‘हमरा माटी में दम बा’ में सेकेण्ड लीड में काम किया। फिर मुझे रमाशंकर जी की फिल्म ‘आग’ में मेन लीड हीरोइन की भूमिका मिली। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी है और अगले महीने यह फिल्म प्रदर्शित होने जा रही है। रमाशंकर जी की एक और फिल्म ‘लज्जा’ मैं करने जा रही हूं। हाल ही में इस फिल्म का मुहूर्त हुआ। यह एक महिला प्रधान फिल्म है। पूरी फिल्म की कहानी मेरे ही इर्द-गिर्द घूमती है।
 भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिन्दी फिल्में या धारावाहिक भी कर रही हैं?
अभी मैं सिर्फ भोजपुरी फिल्में ही कर रही हूं, मेरा पूरा ध्यान भोजपुरी फिल्मों पर ही है। पहले मैं एक जगह अपनी पुख्ता पहचान बनाना चाहती हूं।
 किस तरह की भूमिकांए निभाना चाहती हैं?
एक कलाकार होने के नाते मैं हर तरह की भूमिकाएं निभाना चाहती हूं।
 किन निर्देशकों के साथ आप काम करना चाहती हैं?
राजकुमार पाण्डे और रमाशंकर जी के साथ काम कर चुकी हूं और आगे भी इनके साथ काम करना चाहूंगी। इनके अलावा असलम शेख और जगदीश शर्मा के साथ काम करना चाहती हूं।
 बालीवुड की किस हीरोइन से आप ज़्यादा प्रभावित हैं?
काजोल से, उनकी फिल्म ‘दुश्मन’ मुझे बड़ी अच्छी लगी थी जिसमे उनकी दोहरी भूमिका थी।
 आपके लिए अब तक का कोई बेहतरीन काम्पलीमेंट?
मेरी फिल्म ‘लज्जा’ के मुहूर्त पर राजकुमार पाण्डे जी आये थे, उन्होंने मेरे लुक को देखते हुए कहा कि ‘रितिका पिलायेगी सबको पानी’। मैं सोचती हूं कि अब तक का यह मेरे लिए सबसे बेहतरीन काम्पलीमेंट है। राजकुमार पाण्डे बहुत बड़े निर्देशक हैं। यह बात उन्होंने कुछ सोचकर कही होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें