शुक्रवार, अप्रैल 03, 2009

Bihari Bala in Miss India Final Round


मिस इंडिया फाइनल राउंड में पहुंची बिहारी बाला
फेमिना मिस इंडिया 2009 के टॉप बीस प्रतियोगियों में स्थान बनाने वाली भागलपुर की 21 वर्षीया अपराजिता शर्मा को विश्वास है कि वह मिस इंडिया का ताज अवश्य जीतेंगी। अपराजिता शर्मा मिस इंडिया प्रतियोगिता के अंतिम बीस में स्थान बनाने वाली भागलपुर की ही नही बल्कि बिहार की पहली लड़की हैं। इसके पहले प्रियंका चोपड़ा और तनुश्री दत्ता ने छोटे शहर से निकलकर मिस व‌र्ल्ड एवं मिस इंडिया के मंच पर अपनी चमक बिखेरी थी। अपराजिता ने कहा, मैं दिलोजान से मेहनत कर रही हूं। मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है। मुझे पूरा विश्वास है कि मैं मिस इंडिया का ताज अवश्य जीतूंगी और अपने नाम को सार्थक करूंगी। साथ ही माता-पिता एवं पैतृक शहर भागलपुर का नाम दुनिया में रोशन करूंगी। अपराजिता भागलपुर के व्यवसायी अजीत शर्मा की बेटी हैं। अजीत शर्मा इस बार बहुजन समाजवादी पार्टी से भागलपुर लोकसभा से प्रत्यशी भी हैं। अपराजिता ने आरंभिक शिक्षा शहर के कार्मेल स्कूल से पूरी की है। इस वक्त वह नोएडा के एमिटी इंजीनियरिंग कॉलेज में बायोटेक इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्रा है। आत्मविश्वास से लबरेज प्रसन्नचित्त अपराजिता बताती है कि मिस इंडिया के टॉप बीस में चुने जाने की सूचना पर वह भाव विभोर हो गई। उसकी खुशियों का ठिकाना न रहा। यहां तक के सफर के पलों के अनुभव आजीवन उसके लिए अविस्मरणीय रहेंगे। मिस इंडिया प्रतियोगिता का फाइनल आगामी पांच अप्रैल को मुंबई के अंधेरी स्पोर्टस कांप्लेक्स में भव्य तरीके से आयोजित होगा। कार्यक्रम का संचालन मलाइका अरोड़ा खान एवं आर माधवन करेंगे। लोकप्रिय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, कंगना रानाउत और जीनिलिया डिसूजा कार्यक्रम में परफॉर्म करेंगी। इस वक्त मिस इंडिया प्रतियोगिता की सभी प्रतियोगियों को मुबंई के एक पंचतारा होटल में कड़ा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। अपराजिता बताती है कि आजकल सुबह से शाम तक सभी को कैटवॉक, पर्सनैलिटी ग्रूमिंग आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही, जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें सिखाई जा रही हैं। अपराजिता को जब बताया गया कि इस वक्त उन पर भागलपुर शहर गर्व महसूस कर रहा है तो उसने आत्मविश्वास के साथ कहा- मैं यह जानकर बेहद खुश हूं। मेरे शहर के लोग मेरे लिए दुआएं मांग रहे हैं। मैं उन्हें निराश नहीं करूंगी। मिस इंडिया का ताज जरूर जीतूंगी। गौरतलब है, मिस इंडिया की विजेता को मिस व‌र्ल्ड प्रतियोगिता और उप विजेता को मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने का सम्मान प्राप्त होता है। अपराजिता का अगला लक्ष्य एक इंटनेशनल क्राउन भारत में लाना होगा।

please visit at www.bhagatuday.blogspot.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें