बुधवार, अक्तूबर 28, 2009

जोकर बनकर दुनिया को हसाना मेरा लक्ष्य - देव पांडेय







आम तौर पर भोजपुरी फिल्मो की विषय वस्तु परिवार और बाहुबलियों के इर्द-गिर्द ही घुमती रहती है, लेकिन पहली बार एक फ़िल्म ऐसी आई है जिसे देख दर्शक लोटपोट हो जाते हैं खटाई लाल मिठाई लाल नामक इस फ़िल्म बिहार, उत्तरप्रदेश और पंजाब ने सफलता का झंडा गाड़ने के बाद अब आगामी नवम्बर को मुंबई में रिलीज़ हो रही है इस फ़िल्म को लेकर निर्देशक देव पांडेय से विस्तृत बातचीत हुई प्रस्तुत है कुछ अंश :



आज के दौर में जहाँ पारिवारिक और माफिया से सम्बंधित मसाला फिल्मे हित हो रही है ऐसे में आपने कामेडी को क्यों चुना ?



मैं बरसो से फ़िल्म इंडस्ट्रीज में बतौर सहायक निर्देशक कार्यरत था दिल में तमन्ना थी जल्द ही ख़ुद की फ़िल्म बनाऊ रवि किशन और अभय सिन्हा ने मेरी हौसला अफजाई की और मेरा सपना साकार हुआ रही बात खटाई लाल मिठाई लाल जैसी कॉमेडी फ़िल्म की तो मैं हमेशा सोचता था मेरी फ़िल्म कुछ इस तरह की हो जिसे देख दर्शक हँसते हुए बाहर निकले और कुछ सिख भी साथ में ले जाए मेरा मानना है की हसाते - हसाते संदेश देना अधिक कारगर होता है



क्या संदेश दे रहे हैं इस फ़िल्म से ?



आज हमारे देश में लाखो बुजुर्ग ऐसे हैं जो भरे पूरे परिवार के बावजूद असहाय समझते हैं , और वृधाश्रम में रहने को मजबूर होते हैं मेरे गाँव में मेरे दादाजी ने भी एक वृधाश्रम का निर्माण किया था सच पूछिए तो मेरी कहानी की प्रेरणा वहीँ से मिली और लेखक सुरेन्द्र मिश्रा ने उसे ख़ूबसूरत अंजाम तक पहुँचाया



कॉमेडी को किस रूप में प्रस्तुत किया गया है ?



जैसा की फ़िल्म के नाम से ही जाहिर है मेरी फ़िल्म दो दोस्त खटाई लाल ( रवि किशन ) और मिठाई लाल ( विनय आनंद) की कहानी है, जो मुंबई आने पर ठगी के शिकार होते होते ख़ुद नामी ठग बन जाते हैं इन दोनों के कारनामे लोगो को रोमांचित तो करेंगे ही साथ साथ उन्हें हसने पर भी मजबूर कर देंगे साथ ही वे उन लोगो की मदद करते हैं जो असहाय और जरूरतमंद होते हैं। इन दोनों के अलावा अभिनेता सुशील सिंह इस फ़िल्म में पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं, उनका किरदार बंटी और बबली वाले अमिताभ बच्चन जैसा है फ़िल्म में अन्य किरदारों में मोना लिसा, लवी रोहतगी और ब्रिजेश त्रिपाठी हैं



आपकी अगली फ़िल्म चंदू के चमेली की भी काफ़ी चर्चा है, किस तरह की फ़िल्म है ?



चंदू के चमेली भी एक कॉमेडी फ़िल्म है जिसमे रविकिशन और सादिका रंधावा की जोड़ी है और मजे की बात है की दोनों की दोहरी भूमिका है फ़िल्म जल्द ही आपके सामने होगी फिलहाल इस फ़िल्म के बारे में मैं अधिक चर्चा नही कर पाऊंगा मैं अपनी दोनों ही फिल्मो के लिए अभय सिन्हा और रविकिशन का ख़ास शुक्रगुजार हूँ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें