मंगलवार, दिसंबर 28, 2010

भोजपुरी को छत्तीसगढ़ का सलाम



मुख्यमंत्री डॉक्टर रमण सिंह ने किया रवि किशन का सम्मान
भोजपुरी फिल्म जगत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी अन्य प्रदेश की सरकार ने भोजपुरी के किसी अभिनेता को कला सम्राट सामान से नवाजा है. छतीसगढ़ की राजधानी रायपुर गवाह बनी इस अनूठे समारोह की जहां मुख्यमंत्री डॉक्टर रमण सिंह ने भोजपुरी फिल्मो के सदाबहार सुपर स्टार रवि किशन का सम्मान भोजपुरी बोल कर किया . रायपुर के होटल गोल्डेन टूलिप में आयोजित इस भव्य समारोह में रवि किशन को छत्तीसगढ़ी फिल्म में काम करने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के हाथो सम्मानित किया गया .
सोमवार की शाम छत्तीसगढ़ सरकार के कई मंत्री और रायपुर की महापौर किरणमयी नायक की मौजूदगी में रवि किशन को यह सम्मान दिया गया . सम्मान स्वरुप उन्हें सम्मान चिह्न के अलावा एक लाख रूपए की राशि भी प्रदान की गयी. इस मौके पर डॉ. रमण सिंह ने रवि किशन की तारीफ़ करते हुए उन्हें कला का जादूगर बताया और कहा की रवि किशन ने ही भोजपुरी फिल्मो को बिहार उत्तर परदेश की सीमा से निकाल पूरी दुनिया तक पहुचाया और अब छत्तीसगढ़ी फिल्म जगत को भी वो भोजपुरी की तरह देश और दुनिया में सम्मान दिलाएंगे. उन्होंने कहा की रवि किशन के आने से छत्तीसगढ़ फिल्म उद्योग की दिशा और दशा दोनों बदल जाएगी. अपने सम्मान से भाव विह्वल रवि किशन ने अपने भाषण में भोजपुरी माटी को सलाम करते हुए कहा की इसी माटी ने उसे इस लायक बनाया की आज दुसरे प्रदेश के लोग भी भोजपुरी को सम्मान की नज़र से देख रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की की अगर छत्तीसगढ़ी फिल्मो को भी मराठी और गुजरती फिल्मो की तरह सबसीडी मिले और सरकारी संगरक्षण मिले तो नि संदेह यहाँ भी स्तरीय फिल्मे बनेगी. मुख्यमंत्री ने रवि किशन की इस मांग को गंभीरता से लेते हुए कहा की जल्द ही इस पर कोई ना कोई ठोस निर्णय लिया जायेगा.
उल्लेखनीय है की रवि किशन इन दिनों देश की लगभग सभी भाषा की फिल्मो में काम कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ और भोजपुरी में एक साथ बन रही फिल्म धुरंधर में वो मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म की पूरी शूटिंग छत्तीसगढ़ के खुबसूरत लोकेशनो पर चल रही है. सम्मान समारोह में अभिनेत्री संगीता तिवारी , ब्रिजेश त्रिपाठी सहित पूरी यूनिट को सम्मानित किया गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें