शनिवार, नवंबर 20, 2010

मराठी सिनेमा में भोजपुरिया धमक


कला और कलाकार किसी भाषा वाद या प्रांत वाद से परे होते हैं . इस सत्य को पुख्ता किया है भोजपुरी फिल्मो के सदाबहार सुपर स्टार रवि किशन ने , जो जल्द ही नज़र आने वाले है निर्माता शंकर निकालजे की मराठी फिल्म अशी ही हेराफेरी में. फिल्म में रवि किशन के अपोजिट होंगे कविता कौशिक . रवि किशन ने हाल ही में एक साक्षात्कार में इच्छा जताई थी की अवसर मिला तो वो मराठी फिल्म भी करना चाहेंगे. शंकर निकालजे ने अपनी इस फिल्म से रवि किशन की इच्छा पूरी कर दी. प्राप्ति फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म में मराठी के जाने माने कलकार संजय नार्वेकर और विजय चौव्हान मुख्य भूमिका में हैं..फिल्म की शूटिंग जल्द ही खंडाला और लोनावाला में की जायेगी. फिल्म के निर्देशक राजेंद्र बढे हैं. शंकर निकाल्जे के अनुसार फिल्म में रवि किशन हीरो बनने, कविता कौशिक हिरोइन बनने और संजय नार्वेकर निर्देशक बनने का सपना लेकर मुंबई आते हैं. इन तीनो की मण्डली में हास्य का रंग कैसे पैदा होता है इसी विषय का ताना बाना बुना गया है इस फिल्म में . निकाल्जे बताते हैं कुछ नया प्रयोग करने के उद्देश्य से ही फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए रवि किशन को लिया गया है. रवि किशन अच्छी मराठी बोलते हैं इसीलिए कोई समस्या उत्पन्न नहीं होने वाली है. उल्लेखनीय है की भोजपुरी फिल्मो में वर्षा उर्षगोंकर, मोहन जोशी, अशोक शराफ , सदाशिव अमरापूरकर आदि मंझे हुए कलाकारों ने काम किया है लेकिन यह पहला मौका होगा जब भोजपुरी का कोई सितारा मराठी फिल्म में मुख्य भूमिका में होंगे


1 टिप्पणी:

  1. एगो कलाकार खातिर वर्सेटाईल भईल बहुत जरुरी होला । रवि किशन के अन्दर उ गुण बा । चाहे हिन्दी होखे चाहे भोजपुरी होखे आ अब चाहे मराठी , आपन अनुभव आ सोच के बखुबी देखावे के सही अनुभव बा ।

    फिल्म के कहानी भी बहुत नीमन बुझात बा , चुकि हम कई गो मराठी फिल्म देखले बानी चुकि मराठी फिल्मन मे ज्यादातर कलाकार रंगमंच वाला बाडे एह से मय मिला के बहुत जबरद्स्त फिल्म बनेली स । रवि किशन के बधाई बा आ उमेद बा की ओजुगा भी आपन छाप छोडिहन !

    धन्यवाद एह सुचना आ जानकारी खातिर !

    जवाब देंहटाएं